Cod liver कैप्सूल के फायदे और नुकसान

नमस्कार दोस्तो आपका स्वागत हमारे ब्लॉग में, दोस्तो इस ब्लॉग में बात करेंगे से कोड लिवर कैप्सूल के बारे में, इसके फायदे और नुकसान ,कैसे इस्तेमाल करना है, उसके बारे में जानेंगे ।

ओमेगा ३ फैटी एसिड ,हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद है, इसके इस्तेमाल से ,अगर किसी व्यक्ति को किसी भी प्रकार का अवसाद, चिंता, मानसिक परेशानी और कमजोरी, हो तो उनके लिए काफी बेहतर होता है, ओमेगा फैटी एसिड का मुख्य स्रोत sea फूड होता, यानी जो लोग मछली का प्रयोग करते उन्हे भरपूर मात्रा में ओमेगा फैटी एसिड मिल जाता, लेकिन वो लोग जो शाकाहारी होते है,उन्हे नहीं मिल पाता है, तो वो लोग  कॉडलिवर कैप्सूल का प्रयोग कर सकते है।

१. दिल के लिए फायदेमंद

जो लोग कोड लिवर कैप्सूल का इस्तेमाल नियमित रूप से करते है, उन्हे दिल संबंधी रोग नहीं होता है, इसके इस्तेमाल से , बैड  कोलेस्ट्रोल काम हो जाता है, जिन लोगो को कोलेस्ट्रोल की समस्या है,उन्हे दिल संबंधी रोग ज्यादा होने की संभावना रहती है, लेकिन इस कैप्सूल के इस्तेमाल से कोलेस्ट्रोल कम हो जाता है, और व्यक्ति हमेशा फिट रहता है।

२. जोड़े के दर्द से राहत।

जिन लोगो को जोड़ो में दर्द की समस्या रहती है उन्हे  , कोड लिवर  तेल से मालिश करने से दर्द ठीक हो जाता, है। जिन्हे गठिया के रोग है उनके लिए भी ये काफी फायदेमंद है, उन्हे इस तेल से  मालिश के साथ इसके कैप्सूल का इस्तेमाल करना चाहिए ,इससे उन्हें दर्द में काफी राहत मिल सकता है, ।कोड लिवर कैप्सूल और तेल पुराने दर्द में भी काफी फायदेमंद है।

३.आंखो की रोशनी बढ़ाए ।

कोड लिवर कैप्सूल के इस्तेमाल से ,आंखो की मांसपेशियों में मजबूती मिलती है, तथा आंखो की रोशनी बढ़ती है।

४.चेहरे की झुर्रियों को खत्म करता है।

अगर आपके चेहरे पर रूखापन है और उम्र के साथ झुर्रियां आ गई है तो ,कोड लिवर  तेल के नियमित इस्तेमाल से आपके चेहरे की खोई हुई निखार वापस आ जाएगी, और आपका चेहरा पहले कि तरह चमकने लगेगा ।

५.वजन को कम करने में फायदमंद

अगर आपका वजन बढ़ रहा है ,और बढ़ते हुए वजन से परेशान है, तो कोड लिवर कैप्सूल के प्रयोग से चर्बी खत्म हो सकती है ,और आप अपने बढ़ते हुए वजन पर काबू पा सकते है।

६.सूजन को कम करता है।

अगर आपको किसी भी वजह से शरीर में सूजन हो गया , तो इस कैप्सूल के इस्तेमाल से सूजन कम हो जाती है,

७. कहां  से खरीदे और कीमत कितनी है।

कोड लिवर कैप्सूल बाज़ार में कई नामों से मिलता है ,उसमे प्रमुख नाम है, सेवन सिज और सीकॉड कैप्सूल, । इसकी कीमत २५० रुपए के आस पास होती है, आगर आपको ये  कैप्सूल Discount Rate  पर खरीदना है तो यह क्लिक करे

8. कोड लिवर कैप्सूल और तेल को इस्तेमाल कैसे करे।

किसी भी प्रकार की दवा का सेवन करने से पहले , डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए , वह आपके प्रॉब्लम के हिसाब से डोज बताएंगे। वैसे ये कैप्सूल दिन में दो बार लेनी चाहिए और तेल का उपयोग भी दो बार करे ।

८. कोड लिवर कैप्सूल के फायदे और नुकसान।

अगर लिमिटेड डोज लिया जाए ,डॉक्टर के सलाह अनुसार तो किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होता है, लेकिन कई लोगो को इससे एलर्जी होने लगती है, अगर इस तरह की कोई समस्या हो तो लेना बंद कर दे और डॉक्टर से सलाह जरूर लें।
आपको ये ब्लॉग कैसा लगा कॉमेंट में जरूर बताएं , और किसी भी प्रकार का  सुझाव हो तो उसके बारे में जरूर बताएं , आपके कॉमेंट का हमें इंतजार रहेगा।

धन्यवादhttps://youtu.be/vTFWT6UF-wA

No comments:

Post a comment

कोरोना जैसे वायरस चीन से ही क्यो फैलते है।

 इस समय कोरोणा वायरस काफी चर्चा में है, इजैसे वायरससका मुख्य केंद्र चीन है। चीन के आलावा अठारह और भी देश इस वायरस की चपेट में है। विश्...