Dark circle ठीक करे सिर्फ एक दिन में।

आंखो के नीचे के काले घेरे यानी Dark circle  है,तो वो आपकी खूबसूरती में ग्रहण लगा सकता है।हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे जिसका इस्तेमाल करके आप बिना पैसे खर्च किए बहुत कम दामो में उसे घर पर ठीक कर सकते है।
Dark circles आजकल अधिकतर लोगों की समस्या है,इसका मुख्य कारण तनाव है, काम की अधिक प्रेशर और तनाव के कारण ठीक से सो नहीं पाते है,जिसके कारण Dark circles ज्यादा होता है।इसके और भी कारण हो सकते है।
तो अाइए हम बात करते वो घरेलू नुस्खे के बारे जिसके इस्तेमाल से आपके Dark circles बिल्कुल ठीक हो जाएंगे।

१.आलू के रस।

Dark circles पर आलू का रस जादू की तरह काम करता है।Dark circles से छुटकारा पाने के लिए कच्छे आलू के रस को कॉटन बॉल में भिगोकर आंख बंद करके  १५से २० मिनट तक रहने दे ,उसके बाद सादे पानी धो ले , यह प्रक्रिया २से ३ हप्ते तक करनी है। आपको Dark circles से छुटकारा मिल सकता है।

2. टमाटर

Dark circles से छुटकारा पाने के लिए टमाटर काफी लगदयक होता है।टमाटर नेचुरली Dark circles दूर करने लिए ,स्किन को कोमल बनता है।इसके लिए एक चमच टमाटर के रस में नींबू के रस का कुछ बूंदे मिलाकर , प्रभावित स्थानों पर लगाने से डार्क सर्किल से छुटकारा मिल सकता है, यह प्रक्रिया कम से कम दिन में दो बार करे।

३.संतरे का रस।

संतरे के रस में कुछ बूंदे Glycerin मिलाकर प्रभावित स्थानों पर लगाने से भी डार्क सर्किल दूर हो जाते है।इसके साथ ही चेहरे पर चमक भी आ जाती है।

४.खीरा


बहुत से लोगो ने डार्क सर्किल दूर करने के लिए खीरे का इस्तेमाल जरूर किया होगा।इसके लिए खीरा को गोल गोल काटकर  Fridge में 1घंटे  के लिए रख दे, उसके बाद उसे १० मिनट के लिए आंखो पर रखे ,इससे आपका Dark circles जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे।

आप को ये पोस्ट कैसा लगा ,कॉमेंट में जरूर बताएं, आपके सुझाव का हमें इंतजार रहेगा।

धन्यवाद

No comments:

Post a Comment

कोरोना जैसे वायरस चीन से ही क्यो फैलते है।

 इस समय कोरोणा वायरस काफी चर्चा में है, इजैसे वायरससका मुख्य केंद्र चीन है। चीन के आलावा अठारह और भी देश इस वायरस की चपेट में है। विश्...