Manforce टैबलेट के फायदे और नुकसान।

हमारे समाज में सेक्स पर खुलेआम बात चित  नहीं होती है, हमेशा लोगो के पास अध्कचरा ज्ञान होता है, जो एक दूसरे से सुनी सुनाई बातों को ध्यान में रखकर कोई भी चीज इस्तेमाल करने लगते है,या कोई भी विज्ञापन देखकर उसकी तरफ आकर्षित हो जाते है,जिसका उन्हे काफी गंभीर खामियाजा भुगतना पड़ता है।उन्हीं में से एक दवा है, मैनफोर्स टैबलेट, जिसका लोग धड़ल्ले से इस्तेमाल करते है।तो आयिए इसके बारे में बाते करते है,आखिर क्या चीज है ये Manforce टैबलेट।

१. Manforce टैबलेट क्या है।

मैनफोर्स टैबलेट MANKIND COMPANY का बना होता है।इसके अंदर sildenafil citrate,  नाम का सल्ट होता है
जो पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फक्शन की समस्यायों को दूर करने में इस्तेमाल होता है।अगर किसी पुरुषों की किसी भी वजह से लिंग में शिथिलता आ चुकी है ,तो उसमे यह टैबलेट काफी कारगर होता है।यह पुरुषों में नपुंसकता दूर करने में भी उपयोग होता है,इसके अलावा इसके और भी कई सारे फायदे होते है।

२. Manforce टैबलेट कहा से खरीद सकते है।

मैनफोर्स टैबलेट एक डॉक्टर prescribe दवा है,इसलिए इसका इस्तेमाल बिना किसी डॉक्टर के सलाह से नहीं करनी चाहिए।यह टैबलेट किसी भी मेडिकल स्टोर या ऑनलाइन मिल सकती है।

३. Mankind manforce , टैबलेट से होने वाले  नुकसान।

यह एक एलोपैथी दवा है,इसका असर बहुत ही जल्द होता है।इसको लेते ही ३० मिनट के बाद काम शुरू हो जाता है।लेकिन आप इस टैबलेट का नियमित इस्तेमाल करते है,तो कई तरह के साइड इफेक्ट देखने को मिले है
जो निम्न है।

. सर दर्द होना

. चक्कर आना।

. आंखो से धुंधला दिखना।

. घुटनों में दर्द होना।

. पेट में गैस बनना।

.पेट में दर्द होना।

.नींद नहीं आना।

. नींद ज्यादा आना।

.इत्यादि।

इसके अलवा भी कहीं तरह के नुकसान देखने को मिले है। इसलिए मैनफोर्स टैबलेट का इस्तेमाल बिना डॉक्टर की सलाह से ना करे।

धन्यवाद्

No comments:

Post a comment

कोरोना जैसे वायरस चीन से ही क्यो फैलते है।

 इस समय कोरोणा वायरस काफी चर्चा में है, इजैसे वायरससका मुख्य केंद्र चीन है। चीन के आलावा अठारह और भी देश इस वायरस की चपेट में है। विश्...